2024 में 18 सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी विश्लेषण उपकरण

इंटरनेट विश्लेषिकी: ये उपकरण आपके प्रतिस्पर्धियों की इंटरनेट साइटों के लिए इंटरनेट साइट, ट्रैफ़िक साइट, विज़िटर गतिविधियों और भागीदारी मेट्रिक्स को ट्रैक और जांचते हैं। उदाहरण: सिमिलरवेब, एलेक्सा सेमरश।

खोजशब्द अनुसंधान: वे सीधे उन कीवर्ड की समझ प्रदान करते हैं जिन्हें आपके प्रतिस्पर्धी अपनी एसईओ (एसईओ) तकनीकों और भौतिक विषयों के लिए रेटिंग दे रहे हैं। उदाहरण: अहेरेफ़्स, SEMrush Moz.

सामाजिक नेटवर्क निगरानी: ये उपकरण आपके प्रतिस्पर्धियों की सोशल मीडिया साइटों के अस्तित्व, इंटरैक्शन दर, प्रशंसक विकास के साथ-साथ फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सिस्टम पर वेब सामग्री दक्षता की जांच करते हैं। उदाहरण: बज़सुमो, हूटसुइट, स्प्राउट सोशल।

विज्ञापन इंटेलिजेंस: वे आपके प्रतिस्पर्धियों के इंटरनेट विज्ञापन अभियान विज्ञापन निवेशों, उपयोग किए गए मुख्य वाक्यांशों के साथ-साथ इंटरनेट खोज इंजनों के साथ-साथ सोशल नेटवर्क सिस्टम पर विज्ञापन डुप्लिकेट को ट्रैक और जांचते हैं। उदाहरण: स्पाईफू, एडबीट, व्हाट्स रन्सव्हेयर।

सामग्री विश्लेषण: ये उपकरण आपके प्रतिस्पर्धियों की वेब सामग्री तकनीकों का मूल्यांकन करते हैं जिसमें कवर किए गए विषय, वेब सामग्री शैलियाँ, रिलीज़ नियमितता और दक्षता मेट्रिक्स भी शामिल हैं। उदाहरण: बज़सुमो, कंडक्टर, क्लियरस्कोप।

बाजार अनुसंधान: वे आपके प्रतिस्पर्धियों की बाजार हिस्सेदारी, दरों के तरीके, उत्पाद की पेशकश, ग्राहक प्रशंसापत्र, साथ ही कुल ब्रांड नाम धारणा के बारे में समझ प्रदान करते हैं। उदाहरण: आउलर, क्रंचबेस जी2।

प्रतिस्पर्धी खुफिया: ये उपकरण आपके प्रतिस्पर्धियों की तकनीकों और कार्यों का व्यापक दृश्य प्रदान करने के लिए लघु लेख, कार्य पोस्ट लाइसेंस और मौद्रिक रिकॉर्ड सहित विभिन्न संसाधनों से जानकारी एकत्र करते हैं।

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